Sunday , September 23 2018

चारों जजों के समर्थन में आए सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के कई और जज !

नईई दिल्ली: भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों द्वारा मोर्चा खोले जाने के बाद इसे सुलझाने की लगातार प्रयास की जा रही है। इस बीच शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के पूर्व जज प्रेस कॉन्फेंस कर चीफ जस्टिस के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले चारों जजों के समर्थन में आ गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के म्मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीशों द्वारा भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को एक खुला पत्र लिखा गया है। जजों द्वारा लिखे गये इस चिट्ठी में एक तरह से मौजूदा चारों जजों के सवाल को जायज ठहराया गया है। साथ ही चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को अपनी कार्यशैली में बदलाव करने का सुझाव दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जजों ने अपनी चिट्ठी में यह लिखा है कि सवेंदनशील और अहम मामलों को सुनवाई के लिए जजों के पास भेजे जाने के लिए नियम बनाएं जाएं।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा के नाम खुला पत्र लिखने वालों में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस पीबी सावंत, दिल्ली हाई कोर्ट के सेवानिवृत मुख्य न्यायाधीश जस्टिस ए. पी शाह, मद्रास हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश के चन्द्रू और बॉम्बे हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस एच सुरेश शामिल हैं।

बता दें कि आजाद भारत के इतिहास में शुक्रवार को ऐसा पहली बार हुआ है कि सुप्रीम कोर्ट के चार जजों द्वारा मीडिया के सामने आकर चीफ जस्टिस को लेकर हुए खुलासे के संदर्भ में पूर्व न्यायाधीशों ने चिंता व्यक्त की है।

TOPPOPULARRECENT