Thursday , July 19 2018

दिल्ली में कासगंज जैसा दंगा भड़काने की साजिश, मुसलमानों के सूझबूझ से टला दंगा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज जैसे हालात पैदा करने की कोशिश की गई और 6 धार्मिक स्थलों पर भगवा लहरा कर भड़काऊ नारेबाज़ी की गई, लेकिन सौभाग्य यह रहा कि मुसलमानों ने सब्र से काम लिया जिसकी वजह से दंगा टल गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस में की गई, मगर अभी तक न तो ऍफ़आईआर दर्ज हुई और न ही किसी की गिरफ्तारी हुई। इस संबंध में धार्मिक स्थलों के ज़िम्मेदारों ने आज जमीअत उलेमा ए हिन्द के अधिकारीयों से मुलाक़ात करके हालात से आगाह किया। जमीअत की ओर से उन्हें पूरी सहयोग देने की बात कही गई और कल पीड़ित क्षेत्र में एक बैठक भी की जाएगी।

दरअसल दिल्ली के अलीपुर और उससे सटे इलाकों में असामाजिक तत्वों ने न सिर्फ इबादतगाहों पर भगवा झंडा लहराए, बल्कि मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ नारे बाज़ी की। उन असामाजिक तत्वों का हौसला इस क़दर बढ़ा हुआ था कि जुमा की नमाज़ के समय यह लोग मस्जिद में घुसे और सैंकड़ों नमाजियों के सामने मस्जिद की छत पर चढ़ कर भगवा झंडा लहराया।

मुसलमानों ने सब्र का प्रदर्शन किया और उनकी साजिशों को नाकाम कर दिया, जिन मस्जिदों में भगवा झंडा लहराया गया, उनके नाम मस्जिद अड्डा वाली, अलपुर, अलीपूर गढ़ी मस्जिद, बख्तावरपूर मस्जिद, अकबरपुर मस्जिद, अकबरपुर माजरा मस्जिद, पल्ला गाँव मस्जिद, हमीदपुर मस्जिद है।

TOPPOPULARRECENT