Thursday , December 14 2017

भाजपा द्वारा CBI-ED का गलत इस्तेमाल लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा: मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सत्ता के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि इससे लोकतंत्र खतरे में पड़ सकती है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सुश्री मायावती ने एक बयान में कहा कि मणिपुर, गोवा, बिहार और गुजरात के बाद अब उत्तर प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाओं से स्पष्ट है कि मोदी सरकार ने लोकतंत्र का भविष्य खतरे में डाल दिया है। सत्ता के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा गुजरात में सत्ता का बहुत दुरुपयोग कर रही है। जिसकी वजह से विधायकों को अपना वतन छोड़ कर सुरक्षित जगह जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। कोई संवैधानिक संस्था अपने किरदार को निभाने में सक्षम नहीं दिख रहा है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मणिपुर और गोवा में लोकतंत्र की हत्या करके भाजपा ने वहां सरकार बना ली। यही काम बिहार और गुजरात में करने के बाद उत्तर प्रदेश में नया खेल शुरू कर रही है।

विपक्ष के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), आयकर और प्रवर्तन निदेशालय जैसी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। सुश्री मायावती ने कहा कि भाजपा ने अपनी गलत नीतियों, बुरे करतूतों और भ्रष्टाचार आदि से लोगों का ध्यान हटाने के लिए विरोधी नेताओं को भ्रष्ट साबित करने की मुहिम चला रखी है। यह लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है।

TOPPOPULARRECENT