यूपी के CM योगी आदित्यनाथ आंतकी संगठन हिंदू युवा वाहिनी के सरगना-न्यूयॉर्क टाइम्स

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ आंतकी संगठन हिंदू युवा वाहिनी के सरगना-न्यूयॉर्क टाइम्स
Click for full image

अमेरिका के मशहूर अख़बार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे एक लेख के बाद बवाल खड़ा हो गया है । अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आतंकी संगठन हिन्दू युवा वाहिनी का सरगना बताया है ।

अख़बार ने लिखा है कि देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में एक ऐसे महंत को शासन करने के लिए चुना गया है जो पहले से ही नफरत भरे बोल बोलता रहा है। अखबार की वेबसाइट पर “हिन्दुस्तान में एक फायरब्रांड हिन्दू पुजारी राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ता” शीर्षक से लिखे आलेख में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ को अधिकांश लोग योगी कहकर ही पुकारते हैं।

अखबार ने लिखा है, “योगी की पहचान एक ऐसे मंदिर के पुजारी के रुप में है जो अपने आतंकवादी हिंदू सर्वोच्च जातिवादी परंपरा के लिए कुख्यात है। उन्होंने मुसलमान शासकों द्वारा ऐतिहासिक गलतियों का बदला लेने के लिए युवाओं की एक सेना (हिन्दू युवा वाहिनी) बनाई है, जिसका मकसद दो पैर वाले जानवरों (मुस्लिमों) की फसल को रोकना है।

अखबार ने लिखा है कि एक चुनावी रैली में उन्होंने चिल्लाकर कहा था, “हम सभी धार्मिक युद्ध की तैयारी कर रहे हैं।” अखबार ने आर्टिकल में लिखा है कि देश में विकास की बात कहकर तीन साल पहले दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे की जगह हिन्दुत्व ने ले ली है।

अखबार ने लिखा है, “भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ में परिवर्तित करने के लिए लोकलुभावन अभियान ने मोदी के विकास के एजेंडे को डुबो दिया है, देश के 17 करोड़ मुसलमान आर्थिक और सामाजिक हाशिए पर चले गए हैं।”

अखबार कहता है कि गोरखनाथ मंदिर, जिसके आदित्यनाथ महंत हैं, का आतंकवाद का एक पुराना इतिहास रहा है। दिग्विजय नाथ को महात्मा गांधी की हत्या के कुछ दिन पहले उनकी हत्या के लिए युवाओं को उकसाने के लिए गिरफ्तार किया गया था। वहीं महंत अवैद्यनाथ ने 1992 में बाबरी मस्जिद को गिराने के लिए भीड़ को उकसाया था।

Top Stories