Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / मंदिर में पूजा करने आई दलित लड़कियों को पुजारी ने निकाला, कहा- तुम मंदिर अशुद्ध कर दोगी

मंदिर में पूजा करने आई दलित लड़कियों को पुजारी ने निकाला, कहा- तुम मंदिर अशुद्ध कर दोगी

PC: IamGujarat.com

गुजरात: बीजेपी शासित राज्य और पीएम मोदी के गृह नगर गुजरात में मंदिर के पुजारी ने कुछ लड़कियों को पूजा करने से रोक दिया, क्यूंकि वे दलित समुदाय से थी।

खबर के मुताबिक, गोधरा के पास स्थित मोहलोल गांव में स्थित मंदिर में कुछ लड़कियां पूजा करने के लिए मंदिर गई तो उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया। जब लड़कियां नहीं मानी तो पुजारी उन्हें धक्का देकर वहां से भगा दिया।

जिसे लेकर नया विवाद शुरू हो गया है। दलित लड़कियों ने बताया कि मंदिर के पुजारी अन्य लड़कियों को पूजा के लिए मंदिर जाने दे रहे थे।

लेकिन जब हम जाना चाहते थे तो उन्होंने हमें यह कहकर रोक दिया कि तुम दलित हो तुम मंदिर में नहीं जा सकते। जिसके बाद लड़कियों के पिता गोपाल मोची ने पुलिस में दो पुजारी समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि पुजारी लड़कियों को बीते दो दिनों से मंदिर जाने से रोक रहा था, लेकिन बच्चियां डर की वजह से हमें बता नहीं रही थीं। लेकिन, शनिवार को जब मामला ज्यादा बढ़ गया तब उन्होंने हमें इस बारे में जानकारी दी।

इसके बाद मैं इस बारे में बात करने पुजारी के पास गया तो पुजारी के बेटे नीलेश ने मुझे गालियां देते हुए कहा कि अगर दलित लड़कियां मंदिर में जाएंगी तो मंदिर अशुद्ध हो जाएगा।

नीलेश ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है और वह चाहें तो पुलिस से भी शिकायत कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT