Sunday , November 19 2017
Home / Entertainment / दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल के ICU में भर्ती

दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल के ICU में भर्ती

बॉलीवुड सुपर स्टार दिलीप कुमार की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है.
सूत्रों के मुताबिक डिहाइड्रेशन के चलते 94-वर्षीय दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ गई. अस्पताल में उनके कई टेस्ट किए गए हैं. पिछले कुछ सालों से दिलीप कुमार की तबीयत ठीक नहीं चल रही है.

अस्पताल में दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो उनके साथ हैं। पारिवारिक दोस्त उदय तारा नायर ने बताया कि दो दिन से दिलीप साहब को बुखार भी था ।

पिछले साल दिसंबर में भी बुखार और पैर में सूजन के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय उनके स्वास्थ्य को लेकर प्रशंसकों में काफी चिंता थी, जिसके बाद दिलीप कुमार ने ट्विटर पर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी थी. साथ ही उन्होंने अस्पताल से अपनी तस्वीर और हेल्थ अपडेट भी प्रशंसकों से साझा किए थे.

इसके पहले दिलीप साहब को सांस लेने में परेशानी की वजह से अप्रैल माह में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 15 अप्रैल को बांद्रा उपनगर के लीलावती अस्पताल में तेज बुखार, सीने में संक्रमण और सांस लेने में परेशानी की वजह से भर्ती कराया गया था.

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान है. उन्होंने अपने छह दशक लंबे करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें, ‘मधुमती’, ‘देवदास’, ‘मुगल-ए-आज़म’, ‘गंगा जुमना’, ‘राम और श्याम’, ‘कर्मा’ और अन्य शामिल है.

दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे. उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से और 2015 में उन्हें पद्म विभूषण से नवाजा गया था.

TOPPOPULARRECENT