Monday , December 11 2017

“डॉ मुमताज की साइंसी व मेडिकल खोज पूरी दुनिया के लिए बड़ी कामयाबी”

आंध्र प्रदेश सरकार के विशेष सचिव और आईजी मोहम्मद अहसन रजा ने डॉक्टर मुमताज़ नैयर की जीका, डेंगू, हेपाटाईटिस सी के टीके की खोज को पूरी इंसानियत के लिए जिन्दी बख्श क़रार दिया और उन्हें बधाई दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करना, आईएएस, आईपीएस, या दूसरे क्षेत्र में कामयाबी पाना घरेलू सीमा तक सीमित है, लेकिन डॉक्टर मुमताज़ नैयर ने वह कामयाबी हासिल की है, जिससे पूरी दुनिया को फायदा होगा। खासकर हिंदुस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफ्रीकी देश, यूरोप और एशिया के देशों के लिए बहुत फायदेमंद होगा, क्योंकि हर साल यहां लाखों लोग ऐसे बीमारी से मर जाते हैं।

उन्होंने कहा कि यह जानलेवा बीमारियां हैं और इनका स्थायी इलाज न होने के कारण सभी देश परेशान हैं। उन्होंने कहा कि न केवल पिछड़ेपं का शिकार सीमांचल के क्षेत्र का नाम रोशन हुआ है बल्कि हर भारतीय का सर उनके गौरव से ऊँचा हो गया है। उनका यह काम पूरी इंसानियत के लिए है। उन्होंने कहा कि इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी कामयाबी हासिल करना वाकई बहुत बड़ी उपलब्धि है और उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर उनकी रफ्तार यही रही तो वह एक दिन ज़रूर नोबेल पुरस्कार तक पहुंचेंगे और हम सब की दुआ भी यही है कि इस पुरस्कार के हकदार बनें।

TOPPOPULARRECENT