Thursday , December 14 2017

अल-अक्सा मस्जिद पर चरमपंथी यहूदियों ने किया हमला

फ़िलिस्तीन में रहने वाले चरमपंथी यहूदियों ने इस्राईली सेना की मदद से मस्जिदुल अक़्सा पर हमला किया है। फ़िलीस्तीनी सूचना केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार चरमपंथी ज़ायोनियों ने मस्जिदुल अक़्सा के बाबुल मोग़ारेबा नामक द्वार से मस्जिद पर हमला करके वहां मौजूद फ़िलिस्तीनी मुसलमानों के साथ मारपीट की और मस्जिद में रखी पवित्र धार्मिक किताबों का अपमान किया।

फ़िलिस्तीनी मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार कट्टरपंथी यहूदियों के द्वारा मस्जिदुल अक़्सा पर हुए हमले की सूचना मिलते ही मस्जिद के आसपास रहने वाले फ़िलिस्तीनी मस्जिद पहुंचे जिन्होंने चरमपंथी यहूदियों के इस हमले का विरोध किया और जमकर ज़ायोनी शासन के विरुद्ध नारे लगाए।

मस्जिदुल अक़्सा में मौजूद लोगों ने बताया कि स्वयं ज़ायोनी सेना चरमपंथियीं की सुरक्षा कर रही थी और उन्हें इस बात की इजाज़त दे रही थी कि वे मस्जिद के अंदर घुसकर पवित्र स्थलों का अपमान करें । ज़ायोनी शासन ने पिछले कुछ समय से मस्जिदुल अक़्सा पर अतिक्रमण बढ़ाते हुए, इस पवित्र स्थल तक फ़िलिस्तीनियों की पहुंच सीमित कर दी है और वह बहुत तेज़ी से मस्जिदुल अक़्सा की इस्लामी संरचना को बदल रहा है।

TOPPOPULARRECENT