इस्लामी स्कॉलर प्रोफेसर अख्तरुल वासे IOS लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए चयनित

इस्लामी स्कॉलर प्रोफेसर अख्तरुल वासे IOS लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए चयनित
Click for full image

नई दिल्ली: सातवें आईओएस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए प्रसिद्ध इस्लामी विद्वान प्रोफेसर अख्तरुल वासे के नाम की घोषणा की गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ़ ऑब्जेक्टिव स्टडीज़ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि कई हस्तियों और संस्थाओं को यह सातवां पुरस्कार दिए जाने का प्रस्ताव आया था, जिसमें से आईओएस की गवर्निंग काउंसिल ने प्रसिद्ध इस्लामी विद्वान प्रोफेसर अख्तरुल वासे को सर्वसम्मति से इस पुरस्कार से सम्मानित करने का फैसला किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि प्रोफेसर अख्तरुल वासे का गिनती प्रसिद्ध इस्लामी विद्वान में होता है। वह जामिया मिल्लिया इस्लामिया के इस्लामी विभाग के अध्यक्ष रह चुके हैं। अल्पसंख्यक भाषा विभाग, भारत सरकार में भी बतौर आयुक्त अपनी सेवा दे चुके हैं। उर्दू अकादमी दिल्ली के भी वाईस चेयरमैन रह चुके हैं।

भारत सरकार के विभिन्न विभागों के साथ कई संगठनों के सदस्य और वरिष्ठ सदस्य हैं। हाल के दिनों में मौलाना आजाद नेशनल विश्वविद्यालय जोधपुर में बतौर कुलपति अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। उनका शिक्षण, भाषा और साहित्य से गहरा संबंध रहा है। सभी वर्गों और लोगों के बीच उनके व्यक्तित्व को सम्मान के साथ देखा जाता है। भारत सरकार के प्रसिद्ध पुरस्कार पद्मश्री भी उन्हें मिल चुका है। प्रोफेसर वसे कई पुस्तकों के लेखक हैं, उनके सैंकड़ों लेख भारत सहित कई देशों के अखबारों में छपे हैं।

Top Stories