फ्रांस में नमाज़ अदा कर रहे मुसलमानों पर स्थानीय राजनेताओं का हमला

फ्रांस में नमाज़ अदा कर रहे मुसलमानों पर स्थानीय राजनेताओं का हमला
Click for full image

पेरिस: कलेशी शहर में सड़क पर नमाज़ पढ़ने वाले मुसलमानों पर 200 लोगों ने हमला कर दिया, जिसके नतीजे में कई नमाज़ी बुरी तरह घायल हो गये। विदेशी समाचार एजेंसी के अनुसार फ्रांस के शहर क्लेशी स्थानीय नेताओं ने जुमा की नमाज़ पढ़ने वाले मुसलमानों पर हमला कर दिया। लेकिन पुलिस ने समय पर कार्रवाई करके तनावपूर्ण स्थिति पर काबू पा लिया, और तनाव को बढ़ने से रोक दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

200 से ज्यादा लोगों ने नमाजियों के करीब आकर राष्ट्रीय गान को ऊँची आवाज़ में बजाया और उन्हें धक्के दिए, जिस की वजह से मुसलमान भड़क गए। जुमा की नमाज़ अदा करने वाले मुस्लिम फ्रेंच नेता का कहना था कि हमारे पास जुमा की नमाज अदा करने के लिए कोई वैकल्पिक जगह नहीं है, शहर में एक ही हॉल मुसलमानों के लिए विशिष्ट था। लेकिन वह भी इस साल मार्च में वापस ले लिया गया जिसकी वजह से हम सड़क पर नमाज़ अदा करने को मजबूर हुए।

मुस्लिम नेता का कहना था कि जुमा की नमाज अदा करने के दौरान स्थानीय नेताओं ने न सिर्फ हमारी नमाज़ में खलल डालने की कोशिश की बल्कि नमाजियों के पास आकर ऊँची आवाज़ में राष्ट्रीय गान गाया और धक्के दिए गए, जिसकी वजह से नमाजियों में गंभीर नाराजगी पाया जाता है।

Top Stories