Wednesday , December 13 2017

गुजरात चुनाव में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, हार्दिक और अल्पेश ने समर्थन देने का ऐलान किया

अहमदाबाद। पिछड़ा आंदोलन के नेता अल्पेश ठाकुर ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की है तो वहीँ हार्दिक पटेल ने भी खुलकर अपने लोगों को कांग्रेस के बैनर तले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इन दोनों क्रन्तिकारी युवा के कांग्रेस में विलय होने से जहां एक तरफ गुजरात चुनाव में कांग्रेस स्थिति लगातार मजबूत होती जा रही है, तो वहीँ दूसरी ओर सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा काफी हतास दिख रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सोलंकी ने पत्रकारों को बताया कि हार्दिक पटेल की अगवानी में जो आन्दोलन चल रहा है कांग्रेस पार्टी उसके साथ सहमत है। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ईबीसी के तहत 20% आरक्षण का कानून लाकर पाटीदार समाज के साथ न्याय करेगी। उनहोंने कहा कि कांग्रेस ने इन आन्दोलनकारियों से समर्थन और आशीर्वाद भी मांगा था।
हालांकि हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के इस कदम को एक राजनैतिक स्टंट ज़रूर बताया था लेकिन हार्दिक ने अपने साथी आन्दोलनकारियों को कांग्रेस गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की सहमति भी दे दी है। हार्दिक ने खुद के चुनाव लड़ने पर कहा कि मेरी आयु अभी 25 वर्ष नहीं हुई है इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ सकता।

कांग्रेस को दूसरी कामयाबी अल्पेश ठाकुर के तौर पर मिली है। अल्पेश ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अल्पेश ठाकुर ने कहा कि आगामी 23 अक्तूबर को जनादेश सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में लाखों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

बता दें कि सोलंकी ने इससे पहले अहमदाबाद की प्रेस कांफ्रेंस में अल्पेश ठाकुर की तारीफ करते हुए अल्पेश की नशाबंदी आन्दोलन को समाज हित के लिए बड़ी कामयाबी बताया था।

TOPPOPULARRECENT