Monday , December 11 2017

रवीश कुमार का आरोप-कहा, RSS समर्थकों ने दी है धमकी

एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने हिंदूवादी संगठन आरएसएस पर जाने से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।
रवीश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस बारे में पोस्ट लिखा है।

पोस्ट में उन्होंने बताया है कि उन्हें जबरदस्ती एक व्हॉट्सऐप ग्रुप में शामिल किया गया है। जिसमें से खुद के डिलीट करने के बाद भी उन्हें दोबारा उसमें शामिल कर दिया जाता है।
रवीश का कहना है कि उन्हें इस ग्रुप में तरह-तरह की धमकी और गालियां दी जा रही हैं। इस संबंध में उनके इस व्हॉट्सऐप ग्रुप चैट के कुछ स्क्रीनशॉट्स भी फेसबुक पर शेयर किए हैं।

जिनमें रवीश कुमार को कहे जा रहे अपशब्द साफ़-साफ़ नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि इस व्हाट्सप्प ग्रुप में मौजूद लोग खुद आरएसएस का कार्यकर्ता होने का दावा करते हैं।

इस स्क्रीनशॉट्स को शेयर करते हुए रवीश कुमार ने लिखा है कि मैं चाहता हूँ कि मेरे इस मैसेज को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तक पहुंचाया जाए और उनसे पूछा जाए कि क्या उन्होंने संघ के स्वयंसेवकों को ऐसी भाषा बोलने की इजाजत दी है।

रवीश ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ”एक व्हॉट्सऐप ग्रुप है ‘ऊँ धर्म रक्षति रक्षित:’। इसमें से कई लोग खुद को आरएसएस के होने का दावा करते हैं। जब भी कुछ विवाद होता है, ये एक्टिवेट होता है और मुझे अनाप शनाप कहने लगता है। हर तरह की धमकी और गाली दी जाती है। मुझे पता नहीं क्या करना चाहिए। डिलिट करता हूं तो फिर जोड़ लेते हैं। Dharm RSS Dharm 2 RSS और आकाश सोनी इसके ग्रुप एडमिन हैं। कई हैं । क्या कोई संघ प्रमुख मोहन भागवत तक ये मेसेज पहुँचा सकता है कि क्या उन्होंने संघ के स्वयंसेवकों को ऐसी भाषा की अनुमति दी है? वैसे ग्रुप के लोगों को किसी बात से फर्क नहीं पड़ता।’

 

 

एक व्हाट्स अप ग्रुप है ऊँ धर्म रक्षति रक्षित: । इसमें से कई लोग ख़ुद को आर एस एस के होने का दावा करते हैं। जब भी कुछ विव…

Posted by Ravish Kumar on Friday, September 22, 2017

TOPPOPULARRECENT