Wednesday , November 22 2017
Home / Maharashtra & Goa / महाराष्ट्र सरकार का कारनामा, विदेशी स्कॉलरशिप पाने वालों की लिस्ट में भाजपाई मंत्री की बेटी का नाम शामिल

महाराष्ट्र सरकार का कारनामा, विदेशी स्कॉलरशिप पाने वालों की लिस्ट में भाजपाई मंत्री की बेटी का नाम शामिल

महाराष्ट्र के मंत्री की बेटी का नाम उन विद्यार्थियों की लिस्ट में शामिल है जो सरकारी स्कॉलरशिप पर हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाते हैं । इस खुलासे के बाद महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री और बीजेपी नेता राजकुमार बडोले विवादों में आ गए हैं ।

सरकार की तरफ दी जाने वाली स्कॉलरशिप में इकॉनोमी क्लास का फ्लाइट का रिटर्न टिकट, पूरी फीस और अन्य भत्ते दिए जाते हैं । राजकुमार बड़ले की बेटी श्रुति ब्रिटेन के मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से एस्ट्रोनॉमी और एस्ट्रोफिजिक्स में पीएचडी कर रही हैं । यह लिस्ट चार सितंबर को मिनिस्ट्री ऑफ हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन ने जारी की थी।

हालांकि सामाजिक न्याय मंत्री बडोले ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है। उनकी बेटी श्रुति ब्रिटेन के मैनचेस्टर विश्विद्यालय से एस्ट्रोनामी एंड एस्ट्रोफिजिक्स में तीन साल की पीएचडी कर रही हैं।

यह सूची चार सितंबर को एक सरकारी आदेश (जीआर) में उच्चतर एवं तकनीकी शिक्षा मंत्रालय द्वारा प्रकाशित की गई। छात्रवृत्ति के लिए चयनित 35 छात्रों में राज्य सरकार के वरिष्ठ नौकरशाह के बेटों समीर दयानंद मेशराम और अंतरिक्ष दिनेश वाघमारे शामिल हैं।

मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी बेटी को छात्रवृत्ति मिलने में उनकी कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा, यह सच है कि मेरी बेटी ने आवेदन किया था और वह छात्रवृत्ति के लिए चयनित हुई है। हालांकि, मैंने इसमें कोई भूमिका नहीं निभाई। मैं चयन समिति तक में शामिल नहीं था।

 

TOPPOPULARRECENT