Monday , December 11 2017

जेडीयू ने सांसद अली अनवर को संसदीय बोर्ड से हटाया

जेडीयू सांसद अली अनवर अंसारी को बिहार में जेडीयू और बीजेपी की गठबंधन सरकार का विरोध करना महंगा पड़ा है। उन्हें संसदीय बोर्ड से निलंबित कर दिया गया है। 

जेडीयू के महासचिव के सी त्यागी ने शुक्रवार को कहा कि सांसद अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘अनवर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल हुए थे और इसी वजह से पार्टी ने उनपर कार्रवाई की है। 

बता दें कि अली अनवर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन छोड़ बीजेपी के साथ सरकार बनाने का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि बिहार की जनता ने महागठबंधन की सरकार के लिए वोट दिया था। अनवर ने कहा था कि वह पार्टी फोरम में इस बारे में बात करेंगे। 

अनवर के साथ ही जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने भी नीतीश के इस कदम का विरोध किया था। कुछ दिन पहले से जेडीयू से ऐसे संकेत मिल रहे थे कि पार्टी बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज शाम को 18 विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, टीएमसी चीफ ममता बनर्जी, एनसी के उमर अब्दुल्लाह, सीपीआई के नेता डी राजा, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने भाग लिया था। हालांकि एनसीपी ने इस बैठक का बहिष्कार किया था। 

TOPPOPULARRECENT