Friday , November 24 2017
Home / India / गोवा में ईसाई और मुस्लिम संगठन आए साथ, पशु बिक्री प्रतिबन्ध का करेंगे विरोध

गोवा में ईसाई और मुस्लिम संगठन आए साथ, पशु बिक्री प्रतिबन्ध का करेंगे विरोध

मवेशियों की बाजारों में बिक्री पर रोक लगाए जाने वाले केंद्र के फैसले के खिलाफ गोवा में मुस्लिम और ईसाई समुदाय एकजुट हुए हैं। राज्य में प्रभावशाली मुस्लिम संगठनों और रोमन कैथलिक चर्च ने मिलकर “गोवा फॉर बीफ-बीफ फॉर गोवा” नामक सिविल सोसाइटी बनाई है।

केंद्र के फैसले के खिलाफ कुरैशी मीट ट्रेडर्स ने बोम्बे हाईकोर्ट की गोवा बेंच के समक्ष एक रिट याचिका दायर की है। एसोसिएशन के अनवर बेपारी ने बताया कि याचिका में कुछ मुख्य मुद्दों को उठाया गया है जिनमें से एक धार्मिक वध के लिए मवेशियों की बिक्री का मुद्दा भी है। यह हमारे लिए इसलिए जरुरी हैं क्योंकि दो महीने बाद बकरीद है।

 

 

वहीं मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधि अब्दुल मतीन ने कहा कि अन्य राज्य सरकारें और मुख्यमंत्री इसके खिलाफ लगातार पत्र लिख रहे थे, विरोध कर रहे थे। हमने गोवा सरकार की चुप्पी से तंग आकर ही यह सामूहिक संगठन बनाने का फैसला लिया।

 

 

 

संगठन के सह संयोजक फादर सेवियो फर्नैंडीस ने कहा कि हम अभी तक मुद्दे को लेकर चुप थे लेकिन यह मुद्दा अनेक लोगों के रोजगार पर असर डाल रहा है। यह लोगों के रोजी रोटी कमाने के अधिकार का उल्लंघन करता है।

 

 

संगठन ने मडगांव में हुई बैठक के दौरान फैसले से लोगों के कारोबार के नुकसान के मुद्दे को उठाया। मीट ट्रेडर्स एसोसिएशन का दावा है कि राज्य में बड़े पैमाने पर लोग स्लॉटर के काम से अपनी रोजी रोटी का गुजारा करते हैं।

TOPPOPULARRECENT