राजस्थान में गाय ले जा रहे 2 मुस्लिम नौजवानों को हिन्दुत्ववादी संगठनों ने पीटा, एक की मौत

राजस्थान में गाय ले जा रहे 2 मुस्लिम नौजवानों को हिन्दुत्ववादी संगठनों ने पीटा, एक की मौत
Click for full image

अलवर: राजस्थान के अलवर में पहलू खान की हत्या का मामला अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ था कि अब दो और मुस्लिम गौ पालकों की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है, जिसमें एक मुस्लिम युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा बुरी तरह घायल है। घटना की सूचना मिलते ही मियो समुदाय के लोग अस्पताल पहुंचे और उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार अलवर जिले से पिकअप वैन में गाय लेकर घाट मक्का गांव जा रहे दो मुस्लिम गौ पालकों की उग्र लोगों ने बेरहमी से पिटाई कर दी और एक को गोली मार दी। उमर खान नामी मुस्लिम नौजवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दसूरे ताहिर का हरियाणा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक उमर खान की लाश को अलवर के राजीव गाँधी अस्पताल के मुर्दा घर में रखा गया है।

घटना की रिपोर्ट मिलते ही बड़ी संख्या में मियो समुदाय के लोग राजीव गांधी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने दोनों की पहचान की। समुदाय के लोगों का कहना है कि हिंदुत्ववादी संगठनों से संबंधित लोगों ने गाय ले जा रहे नौजवानों की पिटाई की है। और फिर गोली मार कर हत्या कर दी है। समुदाय के लोगों ने घटना के एक उच्च स्तर की मांग की है। गोविन्दगंज थाना में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

गौरतलब है कि 3 अप्रैल को अलवर जिले के बहरोड़ में गौरक्षकों ने पहलु खान को पीट पीटकर मार डाला था। इस संबंध में छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। लेकिन सीबीसीआईडी ने सभी को क्लीनचिट दे दी है।

Top Stories