Sunday , July 22 2018

मेंगलुरू: RSS कार्यकर्ता की हत्या, शहर में शवयात्रा निकालने की तैयारी कर रही भाजपा

मेंगलुरु : मेंगलुरु में शुक्रवार को आरएसएस के नेता की मौत के बाद फिर से तनाव बढ़ गया। हाल ही में एक मुस्लिम छात्र की तीन युवकों द्वारा हत्या और एक दक्षिणपंथी नेता को फेसबुक पर मारने की धमकी की घटना के बाद से पहले से ही मेंगलुरु में तनाव बरकरार था। जिला प्रशासन ने तनाव को कम करने के लिए पूरे दक्षिण कन्नड़ में 5 या उससे ज्यादा लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर भी रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

28 वर्षीय आरएसएस कार्यकर्ता शरत मादिवाला लॉन्ड्री सर्विस चलाते हैं। 4 जुलाई को जब वह काम से घर लौट रहे थे तभी कुछ अज्ञात हमलावरों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया। उसके बाद से शरत अस्पताल में थे। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक शरत की हालत में कोई सुधार नहीं आ रहा था और शुक्रवार रात को उनकी मौत हो गई। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बंटवाल में शनिवार को शरत की शवयात्रा निकालने की योजना बनाईहै जिसमें संघ परिवार के बड़े नेताओं के शामिल हो सकते हैं।

शुक्रवार सुबह, पुलिस के आदेश के बावजूद बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे और नलीन कुमार कतील के नेतृत्व में 800 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्तायओं ने प्रोटेस्ट मार्च किया। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस की टीम फिलहाल शरत के पर हमला करनेवालों की तलाश कर रही है।

TOPPOPULARRECENT