Tuesday , December 12 2017

बिहार के कई जिलों में हिंसक झड़प, दर्जन लोग हिरासत में

सीतामढ़ी जिले में जुलूस के दौरान भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने बाजपट्टी, परिहार व बैरगनिया क्षेत्रों में बवाल हुआ बल्कि सामाजिक सदभाव की बुनियाद भी तोड़ने की कोशिश की. बाजपट्टी थाने के मधुबन बाजार में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद जमकर पथराव हुआ.

इस दौरान घर व दुकानें तोड़ दी गयीं, लूटपाट को भी अंजाम दिया गया. असामाजिक तत्वों ने दो बाइक को आग के हवाले कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम पर भी हमला कर दिया गया. इसमें बाजपट्टी के अंचलाधिकारी शशि रंजन यादव व हवलदार जितेंद्र ठाकुर का सिर फट गया. साथ ही आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हो गये.

बीडीओ मुकेश कुमार समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गये. बाद में डीएम राजीव रोशन, एसपी हर प्रसाथ एस व एएसपी अभियान संदीप कुमार नीरज ने मौके पर पहुंच खुद डंडा संभालते हुए स्थिति संभाली. पुलिस की टीम ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज व चार राउंड हवाई फायरिंग की.

पुलिस ने शक के आधार पर दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जा रही है. डीएम-एसपी समेत अधिकारियों की टीम गांव में कैंप कर रही है. चप्पे-चप्पे पर सशस्त्र बल तैनात है. बताया गया है कि एक गुट ने आस्था के एक स्थल पर हमला कर दिया. इसके बाद दोनों में हिंसक झड़प हुई.

घटना के बाद शहर में दिन भर पुलिस जवान जगह-जगह तैनात रहे. डीएम डॉ कौशल किशोर, पुलिस अधीक्षक जयंतकांत लगातार शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर शहर भर में मार्च करते रहे. लेकिन, रविवार दोपहर आक्रोशित लोगों ने मलयपुर निवासी सोनू कुमार और विवेक कुमार के साथ मारपीट की. जबकि, उसकी बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया.

TOPPOPULARRECENT