Thursday , December 14 2017

“कतर और आतंक के साथ कोई समझौता नहीं”

दुबई में हुए एक चर्चा मंच में अमीरात व्यापारी कमेंटेटर ने कहा कि खाड़ी देशों में आतंकवाद से समझौता नहीं किया जा सकता है और कतर के जैसे देशों की सहायता करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

खालाफ अहमद अल-हबोरोर ने कहा कि अगर आप आतंकवाद का समर्थन करते हैं, तो आपको दंडित किया जायगा। उन्होंने आगे कहा कि उनका बहिष्कार सरकार के खिलाफ है, वहां के आवाम के खिलाफ नहीं। हम उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, वे हमारे भाई और हमारे पड़ोसी हैं।

अल-हाबोर, अल-हबटोर ग्रुप ऑफ कंपनियों के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। दुबई में स्थित एक समूह इंजीनियरिंग और निर्माण से लेकर अस्पतालों और होटल तक बड़े व्यवसाय से ऑनर हैं। साथ ही वह एक राजनीतिक कमेंटेटरऔर अरब समाचार कलुमनिस्ट भी हैं।

आपको बता दें कि सउदी अरब, मिस्र, संयुक्‍त अरब अमीरात, यमन, लीबिया और बहरीन ने क्षेत्र में अस्‍थिरता पैदा करने के आरोप में कतर के साथ सभी तरह के राजनियक संबंध खत्‍म कर दिये हैं। इन देशों ने कतर पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया है। इससे खाड़ी के देशों के बीच मतभेद और गहरे हो गये हैं।

कुछ दिन पहले एक बयान में सऊदी सरकार ने कहा कि पिछले कई साल से कतर द्वारा किए जा रहे उल्‍लंघनों के मद्देनजर ये गंभीर फैसला दिया गया।

TOPPOPULARRECENT