Wednesday , December 13 2017

अयोध्या मामले की अगली सुनवाई 8 फरवरी 2018 को

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज बाबरी मस्जिद-राम मंदिर विवाद मामले पर अंतिम सुनवाई करते हुए कहा है कि इस मामले की अगली सुनवाई अब 8 फरवरी 2018 को होगी। मामले की सुनवाई करते हुए प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की तीन सदस्यीय विशेष पीठ ने आज यह फैसला दिया कि अयोध्या विवाद पर 2010 में इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा दिए गये फैसले के खिलाफ दायर 13 अपीलों पर अगली सुनवाई अब 8 फ़रवरी 2018 को होगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि 2010 में इलाहबाद हाई कोर्ट ने इस मामले पर फिसला दिया था कि अयोध्या में 2.77 एकड़ के इस विवादित स्थल को इस विवाद के तीनों पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और भगवान राम लला के बीच बांटने का आदेश दिया था।

उधर सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने से पहले राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में हवन किया जाना शरू हो गया, जिसपर कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि जब भी इस मामले की सुनवाई होती है तो कोर्ट के बाहर गंभीर प्रतिक्रियाएं आने लगती हैं। उनहोंने कहा कि कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए वह कोर्ट से अनुरोध कर रहे हैं कि सभी याचिकाएं पूरी होने के बाद ही 15 जुलाई 2019 से इस मामले की सुनवाई शुरू की जाए

TOPPOPULARRECENT