Saturday , June 23 2018

निकाय चुनाव: कांग्रेसियों ने खून से चिठ्ठी लिखकर CM योगी से की बैलेट पेपर से वोटिंग कराने की मांग

यूपी में होने वाले निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच एक तरफ जहाँ कांग्रेस ने अकेली ही चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है वहीँ, दूसरी तरफ इलाहबाद के पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस बार चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से कराए जाने की मांग को लेकर आज कमिश्नर ऑफिस पर प्रदर्शन किया।

अपनी इस मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से चिट्ठी भी लिखी। इस मौके पर के वार्डों के परिसीमन और वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के आरोप लगाकर नारेबाजी भी की गई।

अपने खून से सीएम योगी को चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धमकी दी है कि अगर इस चुनाव में ईवीएम पर पाबंदी लगाकर बैलेट पेपर से मतदान नहीं कराया गया तो वह लोग सड़कों पर उतरकर हंगामा करने को मजबूर होंगे।

कांग्रेस कार्यकर्ता इलाहाबाद में वार्डों के परिसीमन और वोटर लिस्ट में जानबूझकर गड़बड़ी किये जाने का आरोप भी लगा रहे हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि ईवीएम पर अब उन्हें भरोसा नहीं रह गया है, इसलिए नगर निगम के चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाने चाहिए।

ईवीएम पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर खून से खत लिखने वाले कार्यकर्ताओं का कहना है कि इसके लिए वह खून भी बहा सकते हैं। प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के भी कुछ कार्यकर्ता शामिल थे।

 

TOPPOPULARRECENT