NIIT ने स्नातक के लिए 28वीं भविष्य ज्योति छात्रवृत्ति की घोषणा की!

NIIT ने स्नातक के लिए 28वीं भविष्य ज्योति छात्रवृत्ति की घोषणा की!

नई दिल्ली: स्किल्स एंड टैलेंट डेवलपमेंट की वैश्विक अग्रणी कंपनी NIIT लिमिटेड ने फ्यूचर रेडी टैलेंट कार्यक्रमों के लिए अपने वार्षिक फ्लैगशिप भाविष्य ज्योति स्कॉलरशिप (BJS) की घोषणा की है।

एनआईआईटी फ्यूचर रेडी टैलेंट कार्यक्रमों की पेशकश कर रही है, जो नए युग की कैरियर संभावनाओं के साथ इच्छुक पेशेवरों को सशक्त बनाने और उन्हें अपनी पसंद के क्षेत्र में विकसित होने का अवसर प्रदान करती है।

भविष्य के नौकरियों के लिए आज के युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी, डिजिटल मार्केटिंग, बैंकिंग और वित्त, डाटा एनालिटिक्स, फुल स्टैक प्रोडक्ट इंजीनियरिंग, बैंकिंग एंड फाइनेंस एंड अकाउंटिंग एंड बिजनेस एनालिटिक्स जैसे कोर्स उपलब्ध हैं। एप्टीट्यूड टेस्ट में छात्र के प्रदर्शन के आधार पर, एनआईआईटी इस साल देश भर में छात्रवृत्ति प्रदान करेगा।

उन छात्रों के अलावा, जिन्होंने अपनी कक्षा बारहवीं या समकक्ष पूरी की है, स्नातक / या वर्तमान में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम का पीछा करने वाले भी एनआईआईटी भाविष्य ज्योति छात्रवृत्ति के लिए पात्र हैं। छात्रवृत्ति को छात्रों के बारहवीं कक्षा के अंकों के आधार पर प्रदान किया जाएगा और देश भर के सभी एनआईआईटी शिक्षा केंद्रों में इसका लाभ उठाया जा सकता है।

भविष्य ज्योति स्कॉलरशिप 30,000 रुपये तक की मेरिट स्कॉलरशिप को पुरस्कृत करेगी और 30 सितंबर 2019 तक जारी रहेगी।

Top Stories