Wednesday , September 26 2018

NIKE कंपनी ने बनाया महिला खिलाड़ियों के लिए ख़ास तरह का हिजाब

लंदन: दुनिया भर में मशहूर स्पोर्ट्स ब्रांड ‘नाइक’ का नया उत्पाद किसी प्रकार के जूता नहीं बल्कि महिलाओं को हिजाब है। इस कंपनी ने हाल ही में उन महिलाओं के लिए पारंपरिक हिजाब पेश किया है, जिनका संबंध खेल की दुनिया से है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वोग अरबिया की रिपोर्ट के अनुसार यह हिजाब एक ऐसे कपड़े से तैयार किया गया है, जिस में खेल के दौरान महिलाओं को पसीना आने के कारण मुश्किल का सामना न करना पड़े।

नाइक के प्रवक्ता मेगन साल्फ़ीलड का कहना था कि ‘खेल की दुनिया से संबंध रखने वाली महिलाओं से बात करने के बाद और जानने के बाद कि वह कैसे बेहतर परफॉर्म कर सकेंगी, कंपनी ने यह हिजाब बनाया’।

अमाराती ओलंपियन आमना अल हदद ने नाइक को बताया कि उनके पास केवल एक हिजाब है जो वे खेल के दौरान पहन सकती हैं और उन्हें अपने हर खेल से पहले उसे हर रात धोना पड़ता है।

नाइक ब्रांड इस हिजाब पर लगभग एक साल से काम कर रहा है, जिसे कई महिला खिलाड़ी जांच के लिए पहन चुकी हैं। इन खिलाड़ियों में अबू धाबी से संबंध रखने वाली स्केटर जोहरा लॉरी और मनाल रुस्तम भी शामिल हैं।

वैसे तो इससे पहले कई कंपनियां महिलाओं के हिजाब के लिए प्रोडक्ट्स बना चुकी हैं, हालांकि नाइक पहली अंतरराष्ट्रीय कंपनी है जिसने इस कदम को उठाया है।

TOPPOPULARRECENT