Sunday , February 25 2018

इंडिया के ‘बोल्ट’ कहे जा रहे निसार अहमद ने एक बार फिर रच दिया इतिहास

फ़ोटो- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के आजादपुर इलाके की बड़ा बाग झुग्गी इन दिनों सुखिर्यों में है। रेल पटरियों के किनारे बसी यह मलिन बस्ती आम झुग्गियों की तरह गंदगी और सार्वजनिक सुविधाओं के अभाव से जूझ रही है। इसी बस्ती की एक छोटी सी कोठरी में रहते हैं 16 साल के धावक निसार अहमद।  स्‍प्रिंग रेस चैंपियन निसार अहमद ने एक बार फिर इतिहास रच नाम रोशन किया हैं . खेलो इंडिया में 100 मीटर की रेस में निसार ने गोल्‍ड जीतने के साथ ही एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

बता दें की दिल्‍ली में रहने वाले 16 साल के स्‍प्रिंट रेस चैंपियन निसार अहमद को हिंदुस्‍तान को बोल्‍ट कहा जाता है. हाल में ही उन्‍हें जमैका के किंगस्‍टन रेसर्स ट्रैक क्‍लब एक महीने की स्‍पेशल ट्रनिंग देने जा रहा है. ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना लिए निसार भारत के उन 13 खिलाड़ियों में शामिल हैं जो जमैका में स्‍पेशल ट्रेनिंग लेंगे. जमैका जाने से पहले निसार ने खेलो इंडिया में 100 मीटर रेस में गोल्‍ड मेडल जीता है. निसार ने सौ मीटर रेस 10.76 समय में पूरी कर ली.

दिल्ली को शुक्रवार को एक और स्वर्ण मिला और यह ऊंची कूद में शाहनवाज़ ख़ान ने हासिल किया. शाहनवाज़ ने 2.01 मीटर के साथ पहला स्थान हासिल किया. इस स्पर्धा में हरियाणा के मंदीप नैन ने 1.98 मीटर के साथ रजत जीता जबकि झारखंड के सूरज कुमार ने 1.90 मीटर के साथ तीसरा स्थान पाया.

 

TOPPOPULARRECENT