नितिन पटेल के आगे झूकी बीजेपी, दिया वित्त मंत्रत्रालय!

नितिन पटेल के आगे झूकी बीजेपी, दिया वित्त मंत्रत्रालय!

अहमदाबाद। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल आखिरकार अपनी मांग मनवाने में सफल हो ही गए। शनिवार को बगावती तेवर अख्तियार करने वाले नितिन पटेल रविवार सुबह साढ़े सात बजे अमित शाह से बात होने के चार घंटे बाद ही कार्यभार संभालने ऑफिस पहुंच गए। अब शाम तक उन्हें उनको ‘सम्मानपूर्वक’ पसंदीदा वित्त मंत्रालय भी सौंप दिया गया।

गौरतलब है कि नितिन पटेल अहम मंत्रालय न मिलने से नाराज हो गए थे। उन्होंने कहा कि उनकी नाराजगी सत्ता के लिए नहीं, बल्कि मान-सम्मान के लिए है।

उसके बाद से कांग्रेस को भी अपने लिए ‘संभावनाएं’ नजर आने लगी थीं। उसके बाद से तमाम कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन, रविवार सुबह-सुबह अमित शाह ने उनसे फोन पर बात की और भाजपा के लिए ‘बात’ बन गई।

नितिन पटेल ने रविवार को कहा कि गुजरात में सरकार बनने के बाद मुझे नंबर-2 पर रखते हुए डिप्टी सीएम का पद दिया गया है, लेकिन दूसरे स्थान के नेता को जो मंत्रालय सौंपे गए वो उचित नहीं थे।

उन्होंने कहा कि मुझसे वित्त और शहरी विकास मंत्रालय ले लिया गया जो ठीक नहीं है। इस बाबत नितिन ने राज्य के सीएम विजय रूपाणी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और संगठन मंत्री को अपनी शिकायत बता दी थी।

Top Stories