Wednesday , December 13 2017

बिहार की जनता को धोका देने वाले नीतीश से उसूलों की लड़ाई, निलंबन से डरता नहीं: अली अनवर

NEW DELHI, AUG 12 (UNI)- Ali Anwar Ansari, Rajya Sabha MP of JD(U) addressing a press conference in New Delhi on Saturday. UNI PHOTO-103U

राज्यसभा में जदयू के उपनेता पद से निलंबित किए गए पार्टी के बागी नेता अली अनवर ने पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ उसूलों की जंग छेड़ने का ऐलान करते हुए कहा, कि वह इस लड़ाई को जनता के बीच लेकर जाएंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस के नेतृत्व में 16 विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेने के कारण श्री अनवर को संसदीय पार्टी से निलंबित कर दिया गया था और पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री शरद यादव को भी राज्यसभा में संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पिछड़े मुसलमानों के नेता श्री अनवर ने श्री कुमार से अपनी लड़ाई को व्यक्तिगत नहीं बल्कि उसूलों की लड़ाई करार देते हुए पत्रकारों से कहा कि वह राज्यसभा में पार्टी के नेता श्री यादव के कहने पर ही विपक्ष की बैठक में भाग लेने गए थे। क्योंकि कल तक सदन में वही नेता थे और वह पार्टी के संस्थापक भी हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह उन्होंने बैठक में भाग लेकर कोई गलत काम नहीं किया लेकिन श्री कुमार ने उन्हें तुरंत संसदीय पार्टी से निलंबित कर दिया। उसूलों के लिए किसी भी तरह की क़ुरबानी छोटी होगी। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि वह पार्टी से निलंबन के संबंध में भी डरने वाले नहीं हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह लोग जदयू से निकाले पर राजद में शामिल होंगे। श्री अनवर ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वे लोग कॉलेज, विश्वविद्यालय और गांव-गांव जाकर जनता के सामने अपनी बात रखेंगे और सिविल सोसाइटी, युवाओं और छात्रों को एकजुट करंगे। देश की साझी विरासत को बचाने के लिए सिविल सोसायटी का आंदोलन शुरू करेंगे।

TOPPOPULARRECENT