Monday , December 11 2017

नितीश की चुनौती, हिम्मत है तो बिहार-यूपी में फिर चुनाव करवाएं PM मोदी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सोमवार को पटना में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों से जो वादा किया गया था वह पूरा नहीं किया गया। चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि 50 प्रतिशत लाभ दिलाएंगे लेकिन इस दिशा में कुछ भी नहीं हुआ।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार सीएम नितीश कुमार ने राधा मोहन सिंह के योग पर निशाना साधा। उन्होंने चुनौती दी कि हम बिहार के चुनाव कराने के लिए तैयार हैं लेकिन यूपी और बिहार के लोकसभा सीटों का चुनाव करायें।

सीएम ने कहा कि कृषि विभाग संकट से गुजर रहा है और इसके पीछे मूल समस्या है कि लागत लगातार बढ़ रही है, लेकिन उत्पादन की कीमत में वृद्धि नहीं हो रहा है। जीएम सीड को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरसों और बैंगन जीएम सीड को लेकर हम ने विरोध किया है, लेकिन इसे लगातार प्रमोट किया जा रहा है।

बहुराष्ट्रीय कंपनियों की उस पर एकाधिकार है। कृषि में आगे और समस्यायें आ सकते हैं। सीएम ने कहा कि लागत अधिक होने और उत्पादन कम होने से किसान सड़कों पर फसलों को फेंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल कृषि मंत्रालय का नाम बदलने से कुछ नहीं होगा। ग्रुप डी कर्मचारियों से भी कम आय किसानों की है।

TOPPOPULARRECENT