राम मंदिर निर्माण पर भाजपा की स्थिति में कोई बदलाव नहीं, यह चुनावी मुद्दा नहीं : योगी

राम मंदिर निर्माण पर भाजपा की स्थिति में कोई बदलाव नहीं, यह चुनावी मुद्दा नहीं : योगी
Click for full image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर भारतीय जनता पार्टी की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है, और यह सत्तारूढ़ दल के लिए कोई चुनाव मुद्दा नहीं है।

बीजेपी विवादित साइट पर एक मंदिर के निर्माण की मांग का समर्थन करती है, हालांकि इसने बनाए रखा है कि यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करेगा। अगले हफ्ते मामले में शीर्ष अदालत में सुनवाई शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, मंदिर के निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए कानून पारित करने पर विचार करने के लिए भाजपा को अपने विचारधारात्मक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने जरूर उकसाया है।

आदित्यनाथ, जो अयोध्या में दिवाली मनाएंगे, जहां एक अस्थायी मंदिर का निर्माण किया गया है, ने कहा कि मंदिर निर्माण का मुद्दा लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है और इसे चुनावी राजनीति के प्रिज्म के माध्यम से नहीं देखा जा सकता है। अगले साल के आम चुनाव से मंदिर के मुद्दे को दूर करने की कोशिश करते हुए मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि बीजेपी के लिए विकास के काम ही है जो सत्ता के अपने दावे का आधार होगा।

उत्तर प्रदेश में एक भव्य गठबंधन में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की संभावित सहभागिता को देखते हुए उन्होंने कहा कि वे पार्टी के वोट को नहीं काटेंगे लेकिन भाजपा सभी 73 सीटें जीत जाएगी। (पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनावों में इन सीटों को जीता था)। ” उन्होने कहा लोग यूपीए शासन के 50 वर्षों के साथ भाजपा शासन के पांच वर्षों की तुलना करेंगे; और पांच साल में हमने जो विकास कार्य किया है, वह यूपीए के काम को आगे बढ़ाएगा।

Top Stories