सऊदी अरब में बाहरी लोगों को ‘नो एंट्री’, प्रिंस ने कहा- ‘सभी विभागों में अब सिर्फ सऊदी नागरिकों को ही मिलेगी नौकरी’

सऊदी अरब में बाहरी लोगों को ‘नो एंट्री’, प्रिंस ने कहा- ‘सभी विभागों में अब सिर्फ सऊदी नागरिकों को ही मिलेगी नौकरी’
Click for full image

सऊदी के विजन 2030 के दृष्टिकोण के मुताबिक, कई आर्थिक और सामाजिक परियोजनाओं को पूरा किया जा रहा है। जिसका लक्ष्य तेल पर देश की निर्भरता को कम करना है, सऊदी को भविष्य में और भी ज्यादा शक्तिशाली बनाने के नयी नौकरी के अवसर दिए जा रहें है सऊदी महिलाओं पर खास ध्यान दिया जा रहा है। सऊदी के सभी विभागों में सिर्फ सऊदी नागरिकों को ही काम दिया जाएगा।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, बिन सलमान ने कहा कि, सऊदी अरब ने हाल ही में एक ऐसी कई बड़े फैसले लिए है। जिनसे देश के दशकों से कई आधिकारिक कानूनों और रिवाजों को छोड़ दिया गया है।

ख़ास तौर से इन बड़े फैसलों में महिलाओं को कारों को चलाने की इजाजत शामिल है, जो इस साल जून में लागू होंगे। साथ ही महिलाओं को फुटबॉल मैचों में भाग लेने की अनुमति दी गयी है। साथ ही सऊदी महिलाऐं अब बिना पुरुष की इजाज़त के अपना खुद का बिज़नस खोल सकती है।

आपको बता दें कि, बिन सलमान संयुक्त राज्य अमेरिका की दो हफ्ते के एतिहासिक दौरे पर है। गुरुवार को रक्षा सचिव जेम्स मैटीज के साथ बैठक के बाद, वाशिंगटन ने हथियारों की बिक्री के लिए एक अरब डॉलर से अधिक मूल्य के राज्य के लिए अपनी मंजूरी की घोषणा की।

Top Stories