भारत से बात करने का अब कोई मतलब नहीं रहा गया- इमरान ख़ान

भारत से बात करने का अब कोई मतलब नहीं रहा गया- इमरान ख़ान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह अब भारत के साथ बातचीत नहीं करेंगे। उन्होंने कहा है, “उनसे (भारत) बात करने का अब कोई मतलब नहीं रह गया है।

मेरा मतलब है, मैंने सारी बात कही, दुर्भाग्य से अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, जो भी पहल मैंने शांति और बातचीत के लिए की है, उसे गंभीरता से नहीं लिया है।” ये बात खान ने न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कही है। खान ने कहा है कि “और कुछ नहीं है जो हम कर सकते हैं।”

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत उनके खिलाफ सैनिक कार्रवाई करता है तो पाकिस्तान इसका जवाब देगा। बता दें भारत ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खंड दो और खंड तीन को खत्म कर दिया था।

साथ ही राज्य को दो क्रेंद्र शासित प्रदेश- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटा गया। जिसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। कभी वह अमेरिका के पास भाग रहा है, कभी चीन के पास तो कभी संयुक्त राष्ट्र के पास।

लेकिन उसे हर जगह से मुंह की खानी पड़ रही है। लगभग सभी देश पाकिस्तान से बोल चुके हैं कि इस मामले को भारत के साथ द्विपक्षीय वार्ता करके सुलझाएं।

Top Stories