नहीं, शाहरुख खान ने यह नहीं कहा कि अगर पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाया जाता है तो वह भारत छोड़ देंगे!

नहीं, शाहरुख खान ने यह नहीं कहा कि अगर पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाया जाता है तो वह भारत छोड़ देंगे!

सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को यह कहते हुए सुना जाता है कि – (अगर पाकिस्तानी कलाकारों का बहिष्कार किया गया है तो मैं देश छोड़ दूंगा)”! फेसबुक ग्रुप ‘नमो भक्त। हर नमो समर्थक जुड़ते ही अपने 50 मित्रो को अवश्य जोड़े।’ (नमो भक्त) के ग्रुप में मैसेज ने 1,400 लाइक और 358 शेयर हासिल किए हैं।

नहीं, शाहरुख खान ने यह नहीं कहा कि अगर पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाया जाता है तो वह भारत छोड़ देंगे! 1

संदेश को अन्य दक्षिणपंथी फेसबुक समूहों के साथ-साथ भाजपा सामाजिक मीडिया (बीजेपी सोशल मिडिया), सुधीर चौधरी, भा.ज.पा.: मिशन 2019, मोदी मिशन 2019 पर भी साझा किया गया है।

इसे कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा भी प्रसारित किया गया है।

नकली उद्धरण ने शाहरुख खान को जिम्मेदार ठहराया

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने उक्त बयान नहीं दिया। कोई भी मीडिया रिपोर्ट इस दावे को पुष्ट नहीं करती है कि खान ने कहा कि यदि भारत पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाता है तो वह भारत छोड़ देंगे।

अभिनेता ने 15 फरवरी को पुलवामा हमले की निंदा की थी, जिसमें शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई थी।

18 फरवरी को, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भारतीय फिल्म उद्योग में काम करने वाले पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद जब शाहरुख खान को निशाना बनाया गया था, तो गलत सूचना का उपरोक्त अंश एकमात्र उदाहरण नहीं था। इससे पहले, नकली खबर है कि अभिनेता ने पाकिस्तान को 45 करोड़ रुपये का दान दिया था, लेकिन भारत में शहीद सैनिकों को सहायता नहीं दी थी। वास्तव में, अभिनेता ने खुद को अतीत में कई बार गलत सूचनाओं के क्रॉसहेयर में पाया है।

Top Stories