इस्लाम धर्म कबुल करने वाली आयरिश स्टार गायक गैर-मुस्लिम को ‘घृणित’ कहा, सोशल मिडिया में फैला विवाद

इस्लाम धर्म कबुल करने वाली आयरिश स्टार गायक गैर-मुस्लिम को ‘घृणित’ कहा, सोशल मिडिया में फैला विवाद
Click for full image

आयरिश गायक और गीतकार, जिन्होंने हाल ही में इस्लाम धर्म स्वीकार किया है, ने एक विवादास्पद ट्विटर संदेश पोस्ट किया, जिसकी वजह से मुस्लिम और गैर-मुस्लिम समुदायों के सदस्यों से सैकड़ों क्रोधित और परेशान प्रतिक्रियाएं मिली हैं। Sinead O’Connor, जो अपने धर्म परिवर्तन के बाद शुहदा ‘डेविट के नाम पर पोस्ट कर रहे हैं, ने अब गैर-मुस्लिमों के प्रति अपनी भावनाओं को साझा किया है। मंगलवार को 2.01 बजे उनका ट्वीट उभरा.

“मुझे बहुत खेद है। मैं जो कहने जा रहा हूं वह इतना नस्लवादी है कि मैंने कभी सोचा नहीं कि मेरी आत्मा कभी इसे महसूस कर सकती है। लेकिन वास्तव में मैं कभी भी सफेद लोगों और गैर-मुसलमानों के साथ समय बिताना नहीं चाहता। एक पल के लिए भी, किसी भी कारण से नहीं। वे घृणित हैं। ” चूंकि पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आया, इसलिए इसे ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं से पर्याप्त प्रतिक्रिया मिली जो गायक के विचारों से परेशान थे।

मेरे भाई सिर्फ कुछ मुट्ठी भर लोग है जिसने आपके साथ गलत व्यवहार किया है। सभी गैर-मुस्लिम आपसे दुर्व्यवहार नहीं करते होंगे। जैसे कि सभी मुसलमान आपके हिसाब से अच्छी तरह से व्यवहार करते हों। मैंने मुस्लिमों से पूर्वाग्रह का अनुभव किया है जिनके बारे में बहुत ही कमजोर विचार हैं।

— أم حسام الدين المالطية (@Special_Hijabi) November 6, 2018​
Perhaps you should move to Saudi then 👍

आपको स्टीरियोटाइप नहीं करना चाहिए .. लोग रंग के बावजूद अलग हैं !!!!
— Hanan Kindy (@HananKindy) November 6, 2018​

यह कट्टरपंथी नहीं है, यह सार्वजनिक आंखों में विवादास्पद मानसिक स्वास्थ्य है। ऐसी कोई दौड़ या धर्म नहीं है जो वह अपनी ट्वीट्स के लिए अपमान नहीं कर रहा है। मुझे सच में उम्मीद है कि इस महिला को वह मदद मिलेगी जो उसे बहुत देर से पहले स्पष्ट रूप से चाहिए.

— hayley kelly (@hayleykelly84) November 6, 2018​

मैं मुस्लिम हूं और मुझे समझ में नहीं आता कि आप ऐसा क्यों कह रहे हैं? इस्लाम सभी लोगों के लिए कोई निर्णय नहीं लेता है, तो फिर आप ऐसा क्यों महसूस कर रहे हैं?

— Nora (@Nora6122) November 6, 2018

मैं इससे सहमत नहीं हो सका। मुझे लगता है कि वह अपने धर्म से प्यार या सहिष्णुता नहीं सीख रही है। यह बेहद निराशाजनक। मैं किसी भी व्यक्ति के विश्वास के अधिकार का समर्थन करता हूं कि वे क्या चाहते हैं और किस इच्छा प्रणाली की पूजा करते हैं जब तक कि उनकी विश्वास प्रणाली उन्हें एक msssive नस्लवादी या बिगोट में बदल देती है।

– Rhonda (@Look_its_Rhonda)

मैं तुम्हारे लिए दुखी महसूस कर रहा हूँ। आप एक टूटी हुई महिला की तरह लगते हैं और मुझे आशा है कि आपको सहायता मिल जाएगी और शांति प्राप्त होगी।

— Rose Girl🌹😺🙏🐳🗽 (@Rose_of_Spring4) November 6, 2018​

1980 और 1990 के दशक में सीनेड ओ’कोनर को प्रसिद्धि मिली, जो कई ग्रैमी अवॉर्ड्स और ग्रैमी विजेता बनी थीं। प्रिंस के गीत “नॉटिंग कॉम्पेरेस 2 यू” की उनकी व्यवस्था ने कई श्रेणियों में अपनी विश्वव्यापी सफलता और संगीत पुरस्कार जीता था।

Top Stories