उत्तर कोरिया ने ट्रंप को दिया जवाब, कहा- अगर हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं तो आप सपना देख रहे

उत्तर कोरिया ने ट्रंप को दिया जवाब, कहा- अगर  हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं तो आप सपना देख रहे
Click for full image

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति के संयुक्त राष्ट्र में दिये बयान को “कुत्ते के भौंकने” की तरह बताया है. ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में कहा था कि अमेरिका उसे पूरी तरह बर्बाद कर देगा.

उत्तर कोरिया को खत्म करने की ट्रंप की धमकी पर उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने अपने एक बयान में कहा, “एक कहावत है कि कुत्ते भौंकते हैं और हाथी चलते रहते हैं.” उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अमेरिका की इस तरह की बातों से नहीं डरता है. री ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में पत्रकरों से बातचीत में कहा, “अगर वे इस तरह हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं तो वे साफ तौर पर सपना देख रहे हैं”.

योंग शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करेंगे और अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी है कि वह उस दिन अमेरिकी राष्ट्रपति और अपने मिसाइल परीक्षणों को लेकर क्या कहते हैं.

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार परीक्षण के कार्यक्रमों की वजह से कोरियाई प्रायद्वीप में कई महीनों से तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उस पर कई नए प्रतिबंध भी लगा दिए हैं. लेकिन उत्तर कोरिया पर कभी कोई असर देखने को नहीं मिला है और उसका परमाणु कार्यक्रम जारी है.

Top Stories