Monday , December 11 2017

उत्तर कोरिया ऐसे फंसेगा जैसे पहले कोई नहीं फंसा: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगर उत्तर कोरिया अमेरिका के खिलाफ कुछ करता है ‘तो उस पर गंभीर गभराहट तारी हो जानी चाहिए।’

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया की सरकार ने अपनी दिशा सही नहीं की तो वह इस तरह की मुश्किल में फंस जाएगा जैसे शायद ही दुनिया में कोई दूसरा देश फंसा हो।

अमेरिकी राष्ट्रपति का यह बयान प्योंग यांग के उस ऐलान कि वह अमेरिकी अड्डे गवायम के पास चार मिसाइल दागने की योजना बना रहा है, के बाद सामने आया है। उत्तर कोरिया की ओर से जुलाई में दो बैलिस्टिक मिसाइलों के अनुभव के बाद दोनों देशों के बीच हाल के सप्ताहों के दौरान तनाव में वृद्धि हुई है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया को मिसाइल कार्यक्रम के इल्ज़ाम में उस पर नए प्रतिबंध लगाने की मंजूरी दी थी।

गुरुवार को न्यू जर्सी में बोलते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया से बातचीत के लिए हमेशा तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया के बारे में उनका बयान बहुत ज्यादा सख्त नहीं हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि अब समय आ गया है जब हमारे देश के लिए किसी को खड़ा होना चाहिए। उन्होंने पिछली अमेरिकी सरकारों पर उत्तर कोरिया के बारे में कमजोर नज़रिया अपनाने के आरोप भी लगाए, और कहा कि उत्तर कोरिया को हथियार बनाने देना एक ‘त्रासदी’ है।

TOPPOPULARRECENT