Friday , December 15 2017

अब 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी फिल्म ‘पद्मावती’

नई दिल्ली: फिल्म “पद्मावती” को लेकर राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में विरोध लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इन सब अटकलों के बीच खबर आ रही है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ अब 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी। रविवार को फिल्म के निर्माता वायकॉम 18 पिक्चर्स ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि पद्मावती की रिलीज की तारीख आगे बढ़ाने का निर्णय स्वेच्छा से ली गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। लेकिन, फिल्म को लेकर विवाद दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण फिल्म पद्मावती अब 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी।

दरअसल, 9 अक्टूबर, 2017 को इस फिल्म के ट्रेलर के लॉन्च होने के बाद से ही कई सामाजिक, सांस्कृतिक और अन्य संगठनों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। कुछ राजपूत संगठनों ने भंसाली पर इतिहास को तोड़-मरोड़ कर परोसने और हिंदू भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है।

शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। सीएम वसुंधरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि ‘पद्मावती’ फिल्म तब तक रिलीज न हो जब तक इसमें आवश्यक बदलाव नहीं कर दिये जाएं, ताकि किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचे।

गौरतलब है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी ने सेंसर बोर्ड के प्रमाणपत्र के बगैर अनेक टीवी चैनलों के लिये फिल्म प्रदर्शित किये जाने पर आज पद्मावती के निर्माताओं की आलोचना की।

TOPPOPULARRECENT