जदयू में नीतीश की स्थिति अब ऐसी कि, एमएलसी के लिए खुद भी मांग रहे हैं टिकट

जदयू में नीतीश की स्थिति अब ऐसी कि, एमएलसी के लिए खुद भी मांग रहे हैं टिकट
Click for full image

पटना: सीएम नीतीश कुमार का विधान परिषद का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है। एमएलसी की 11 सीटों में से जदयू कोटे के 3 सीटों के लिए पार्टी के अंदर कसरत जारी है, और मुख्यमंत्री नितीश कुमार खुद भी टिकट के लिए दावेदार हैं। बता दें कि विधान परिषद से जदयू प्रवक्ता संजय सिंह, उपेंद्र प्रसाद, चंद्रेश्वर चंद्रवंशी सहित आधा दर्जन नेताओं का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, जदयू के निवर्तमान एमएलसी नीतीश कुमार ने कहा है कि उन्हें विधान परिषद की टिकट दी जाए। नीतीश कुमार ने बड़े ही कूटनीतिक अंदाज में कहा कि वो खुद टिकट मांग रहे हैं। वैसी स्थिति में किसी को टिकट कैसे दिलवा सकते हैं। CM ने कहा कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से टिकट की मांग की है और अब यह उनके ऊपर निर्भर करता है कि वह किसको टिकट देंगे।

इधर, जदयू में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति को देखते हुए पार्टी में चार नेताओं की कमिटी बना दी गयी है जिसे उम्मीदवारों के चयन को लेकर अंतिम फैसला लेना है। कमिटी में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, सांसद आरसीपी सिंह, ललन सिंह और बृजेंद्र यादव शामिल हैं। चारों नेताओं की टीम विधान परिषद के टिकट को लेकर अंतिम फैसला लेंगे।

Top Stories