कांगड़ा स्कूली बस हादसे में मरने वालों की संख्यां बढ़कर अब 30 हुई

कांगड़ा स्कूली बस हादसे में मरने वालों की संख्यां बढ़कर अब 30 हुई

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में एक बहुत दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमे कई मासूम बच्चों सहित 30 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को एक स्कूल बस के गहरी खाई में गिरने से अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 27 स्कूली बच्चे शामिल हैं। सबसे ज्यादा दुखदाई बात यह है कि मृत सभी बच्चों की आयु 10 साल से कम है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, सोमवार शाम कांगड़ा जिले के नूरपुर में मलकवाल के पास यह भीषण हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि बस में ज्यादातर 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे सवार थे। वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के बच्चे स्कूल की बस से घर जा रहे थे। ज्यादातर बच्चे कक्षा पांच और इससे छोटी कक्षा के थे। इसी दौरान उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट एक खाई में गिर गई। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हादसे में 27 बच्चों सहित 30 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

पुलिस ने बताया कि बस के मलबे में अभी और बच्चों के फंसे होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई है। घायल बच्चों को नूरपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कांगड़ा में बस दुर्घटना में हुई मौतों से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ है, जिन्होंने हादसे में अपनों को खोया है। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

Top Stories