Saturday , July 21 2018

अगर मोदी गौरी लंकेश की हत्या की निंदा नहीं करेंगे, तो भारत बुरे दिन देखेगाः New York Times

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर चुप्पी को लेकर न्यू यॉर्क टाइम्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना की है। अपनी संपादकीय में न्यू यॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) ने कहा कि अगर पीएम मोदी हत्या को ग़लत और हिंदू आतंकवाद के आलोचकों को धमकियां देने वालों की निंदा नहीं करते तो भारत ख़राब दिन देखेगा।

भारतीय पत्रकार की हत्या पर प्रकाशित एनवाईटी की संपादकीय में कहा गया, “अगर पीएम मोदी गौरी की हत्या की निंदा नहीं करते और हिंदू आतंकवाद के आलोचकों पर हो रहे उत्पीड़न की आलोचना नहीं करते हैं तो आलोचकों को ज़यादा भय और घातक प्रतिशोध के माहौल में रहना होगा, जो भारतीय लोकतंत्र के लिए अच्छी ख़बर नहीं।”

यह पहली बार नहीं है जब एनवाईटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी प्रतिक्रिया दी है, इससे पहले भी जब योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया था तो एनवाईटी ने लिखा था, “मोदी का ड्रीमलैंड भारत के अल्पसंख्यकों के लिए बुरा सपना है”।

इसके बाद एक और संपादकीय में एनवाईटी ने NDTV पर हुई सीबीआई रेड पर भी सवाल खड़े किए थे। एनवाईटी ने लिखा था कि भारत का नया मीडिया अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत चलेगा, जो कि अभिव्यक्ति की आज़ादी के लिए खतरे की घंटी है।

TOPPOPULARRECENT