Saturday , December 16 2017

बिहार में नीतीश कुमार फिर बनेंगे सीएम, BJP ने किया समर्थन का ऐलान

बिहार में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के साथ ही 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद बना महागठबंधन टूट गया. नीतीश के इस्‍तीफा दिए जाने के बाद भाजपा ने नीतीश को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान किया. बीजेपी ने नीतीश को समर्थन देने के अपने फैसले के बारे में गवर्नर को पत्र भेजा है.

बिहार भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुशील मोदी ने कहा कि बीजेपी नीतीश कुमार को समर्थन देगी और दोनों दल के नेता नीतीश को नेता (मुख्‍यमंत्री) चुनेंगे. इसके लिए गुरुवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा गुरुवार को पटना जाएंगे.

बिहार में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सुशील मोदी से बात की. सुशील मोदी ने अपने घर 1-पोलो रोड पर बीजेपी विधायकों की आपात बैठक बुलाई. इस बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा था कि हम राज्य में मध्यावधि चुनाव के पक्ष में नहीं हैं.

सुशील मोदी ने कहाकि हम चाहते हैं कि जो भी विधायक जीत कर आए हैं, वे पांच साल का कार्यकाल पूरा करें. अब बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय, विधानसभा में नेता विपक्ष प्रेम कुमार और सुशील मोदी पार्टी विधायकों की एक समिति गठित की गई है, जो विधायकों की राय और पार्टी की राय से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराएगी.

इससे पहले नीतीश कुमार के इस्तीफ़े के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने इसका स्वागत करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि नीतीश ने राष्ट्रीय जनता दल के सामने घुटने नहीं टेके ।

TOPPOPULARRECENT