अब मध्य प्रदेश में मोर चोरी के आरोप में बूढ़े व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या !

अब मध्य प्रदेश में मोर चोरी के आरोप में बूढ़े व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या !

मध्य प्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के एक गांव में मोर चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने 58 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने बताया कि शुक्रवार रात को लसूड़ी आंतरी गांव में मोर चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने एक दलित व्यक्ति हीरालाल बांछड़ा की पीट पीट कर हत्या कर दी।

सगर ने बताया की चार लोग जब मोर चुरा कर भाग रहे थे तब ग्रामीणों ने इनका पीछा किया और हीरालाल को पकड़ लिया जबकि 3 लोग मौके से भाग गए। इसके बाद ग्रामीणों ने हीरालाल की पिटाई कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हीरालाल को इलाज के लिये अस्पताल भेज दिया, जहां उसकी मौत हो गयी। सगर ने बताया कि गाँव में चोरी की वारदात के अंदेशे में यह हत्या हुयी हैं जबकि मृतक हीरालाल के पास से मरे हुए 4 मोर भी मिले हैं।

एसपी ने बताया कि हीरालाल की हत्या के मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है तथा इनमें से 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मोर चोरी के मामले में मृतक हीरालाल सहित चार लोगों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है।

Top Stories