Monday , December 11 2017

यूपी: चोटी काटने के शक में बुज़ुर्ग महिला की पीट-पीटकर हत्या

दिल्ली एनसीआर में महिलाओं की चोटी काटने की घटनाओं पर से परदा उठ नहीं पा रहा है । और इसी बीच चोटी काटने की घटना में एक बुज़ुर्ग महिला की पीट-पीटकर जान ले ली गई ।

खबर आगरा से है, जहां चोटी काटने के शक में एक बुजुर्ग महिला की पीटकर हत्या कर दी गई। दौकी इलाके में ग्रामीणों ने एक 62 वर्षीय महिला पर आरोप लगाया कि वह महिलाओं की चोटियां काटती है। इसके बाद भीड़ इकट्ठी हो गई और लोगों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी चोटी कटने की कई घटनाएं सामने आई हैं। दिल्ली के छावला इलाके में रविवार को एक महिला की दिनदहाड़े चोटी काट ली गई। वह खेत से आकर आराम करने के लिए बेड पर लेटी थी। कुछ देर बाद परिवार के किसी सदस्य ने फर्श पर कटी हुई चोटी मिली।

रविवार को हरियाणा के हथीन से भी दो महिलाओं की चोटी कटने की खबर आई। गांव महलूका में महिला सनोवर की चोटी काटी गई। गांव खाईका में भी एक महिला की चोटी कटी मिली। इससे पहले शनिवार को महलूका में ही शबनम, लखनाका में रहीसन, टीकरी ब्राह्मण में आशा व उनकी सास लज्जा की चोटी काटी गईं।

गुड़गांव और फरीदाबाद में भी ऐसी 10 ज्यादा घटनाएं सामने आई हैं। इस बीच पुलिस ने लगातार फैलती अफवाहों को देखते हुए दहशत का माहौल न बनाने की अपील की है।

इस मामले में पुलिस मनोचिकित्सकों की भी मदद ले रही है ताकि पीड़ित महिलाओं को सदमें से निकाला जा सके और दूसरा सच-झूठ का  पता लगाया जा सके । हालांकि मनोचिकित्सक मान रहे हैं कि महिलाएं अपनी चोटी खुद नहीं काट रहीं।

हालांकि पालम में जिस महिला की चोटी काटी गई, वह चोटी कटने की घटना से पहले तीन जगहों पर CCTV फुटेज में नजर आ रही हैं, लेकिन कहीं कोई संदिग्ध उनके आसपास नजर नहीं आया है। मामला पेचीदा होने की वजह से दिल्ली पुलिस के एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी को जांच में लगाया गया है ।

TOPPOPULARRECENT