सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण: ओमप्रकाश राजभर ने बोला बड़ा हमला, बोल दी यह बात!

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण: ओमप्रकाश राजभर ने बोला बड़ा हमला, बोल दी यह बात!

प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने के फैसले को चुनावी फैसला बताया है। उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण की अधिकतम सीमा 50 फीसदी तय कर दी है, तो सरकार उससे ज्यादा आरक्षण कहां से देगी।

एससी-एसटी एक्ट से सवर्ण बीजेपी से नाराज है, इसलिए यह दांव चला गया है। साथ ही बीजेपी सरकार को 100 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर इस दौरान ओबीसी जातियों को आरक्षण के भीतर आरक्षण की व्यवस्था लागू नहीं की गई तो उनकी पार्टी यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यह भाजपा को तय करना है कि हम उनके साथ रहें या महागठबंधन में चले जाएं। महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत से अपनी मुलाकात के बारे में उन्होंने कहा, मेरी अखिलेश यादव, मायावती, मुलायम सिंह यादव, सोनिया गांधी और राम विलास पासवान जैसे नेताओं से भी लगातार बातचीत होती रहती है। राजनीति में कोई स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता है।

राजभर से यह पूछा गया कि वे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा सरकार को ब्लैकमेल करने की कोशिश तो नहीं कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि हम तो अपनी मांग पिछले 21 महीने से रख रहे हैं। वह सौदेबाजी की राजनीति नहीं करते हैं। राजभर ने कहा कि सोमवार को उनकी पार्टी की मासिक बैठक थी, जिसमें कार्यकर्ताओं को सभी 80 सीटों पर चुनाव तैयारी करने के लिए कहा गया है।

अपना दल (एस) के भी असंतुष्ट होने के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा ‘यूज एंड थ्रो’ की राजनीति पर चल रही है। चुनाव आने पर ही उसे सहयोगी दलों की याद आती है। राजभर ने कहा कि वे 17 फरवरी को मुंबई में बड़ा कार्यक्रम करेंगे। जहां यह भी साफ हो जाएगा कि वे चुनाव किसके साथ मिलकर लड़ेंगे।

साभार- ‘अमर उजाला’

Top Stories