Saturday , December 16 2017

इन 17 मस्ज़िदों में दिन में सिर्फ़ एक ही बार अज़ान दी जाएगी!

बीते कुछ दिनों से धार्मिक स्थलों के लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुए विवाद के बीच केरल में मल्लापुरम की मस्जिद वालिया जुमा ने एक बड़ा कदम उठाया है।

खबर के मुताबिक़, वझक्कड़ इलाके की इस मस्ज़िद ने फ़ैसला किया है कि अब पांच वक़्त के बजाय सिर्फ़ एक ही बार अज़ान दी जाएगी।

इसके साथ ही 17 दूसरी मस्जिदों से भी दिन में सिर्फ एक ही बार लाउडस्पीकर से अजान दी जाएगी। दरअसल एक समझौते का तहत यह कदम मस्जिदों की तरफ से लिया गया है।

इस बारे में वझक्कड़ मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष टीपी अब्दुल अजीज ने बताया, ‘इलाके में दिन में पांच बार अलग-अलग समय पर अजान दी जाती थी, जिसकी वजह से काफी लोग को परेशानी होती थी। इसलिए हमने इसे सुलझाने के लिए बातचीत की और इसका समाधान निकाला गया।’

वझक्कड़ इलाके में रहने वाले एक निवासी ने बताया कि वालिया जुमा क्षेत्र की सबसे बड़ी मस्जिद है। मस्जिद अब दिन में सिर्फ एक ही बार लाउडस्पीकर से अजान दे रही है। इसके साथ ही 17 छोटी मस्जिदें भी इस नियम के तहत लाउडस्पीकर से एक ही बार अजान दे रही हैं।

उन्होंने कहा कि वालिया जुमा मस्जिद ने एक उदाहरण पेश किया है। यहां पिछले 6 दिनों से दिन में सिर्फ एक ही बार लाउडस्पीकर से अजान दी जा रही है।

TOPPOPULARRECENT