Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / 2019 में शशि थरूर को UPA का PM उम्‍मीदवार बनाने के लिए दायर हुई ऑनलाइन याचिका

2019 में शशि थरूर को UPA का PM उम्‍मीदवार बनाने के लिए दायर हुई ऑनलाइन याचिका

कांग्रेस नेता शशि थरूर को साल 2019 में यूपीए की तरफ से प्रधानमंत्री का उम्‍मीदवार बनाने को लेकर केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के एक व्यक्ति ने ऑनलाइन याचिका डाली है। इस याचिका में कहा गया है कि थरूर पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं और उनकी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मामलों पर अच्छी पकड़ है इसलिए उन्हें पार्टी की तरफ से आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जाना चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अब तक इस याचिका पर 6725 से अधिक लोग समर्थन दे चुके हैं। याचिका में थरूर के लिए लिखा गया है, “2019 के लिए हम यूपीए की तरफ से डॉक्‍टर शशि थरूर को प्रधानमंत्री पद के लिए उम्‍मीदवार के तौर पर नामांकित करते हैं। यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के हित में है और विपक्ष को फिर से खड़ा करने के लिए है।”

बता दें कि थरूर तिरुवनंतपुरम से दो बार कांग्रेस के सांसद चुने जा चुके हैं। वे 30 साल तक संयुक्‍त राष्‍ट्र में अलग-अलग पदों पर काम कर चुके हैं। इसके अलावा वो कम्‍युनिकेशन एवं पब्लिक इंफॉर्मेशन के अंडर सेक्रेटरी जनरल के रूप में भी काम कर चुके हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस साल 2014 में केंद्र की सत्‍ता से बाहर होने के बाद से बुरे दौर से गुजर रही है। आम चुनाव में उसे 44 सीटें मिली थी जो कि उसके अब के सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। इसके अलावा पार्टी कई राज्‍यों के विधानसभा चुनावों भी हार गई है।

TOPPOPULARRECENT