विपक्ष ने आज भी किया हंगामा, राज्यसभा लगातार 12वें दिन भी ठप

विपक्ष ने आज भी किया हंगामा, राज्यसभा लगातार 12वें दिन भी ठप

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का गठन करने के मामले पर विपक्ष ने आज भी राज्यसभा में हंगामा किया। जिसके कारण सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। इस तरह बजट सत्र के दूसरे चरण में लगातार बारहवीं दिन तक सदन में कोई काम नहीं हो सका।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए मंत्रियों को आवश्यक कानून बनाने के दस्तावेज मेज़ पर रखने का निर्देश दिया। इसके बाद तेलुगू दिशम पार्टी, डीएमके और अन्ना द्रमुक के सदस्य अपने अपने मांगों के समर्थन में नारे लगाते हुए अध्यक्ष की कुर्सी के सामने आ गए।

कुछ सदस्यों ने अपने हाथों में तख़्तियाँ और पोस्टर उठा रखे थे। उस पर मिस्टर नायडू ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सदन में आपका व्यवहार मजाक का विषय बन जाएगा। सरकार सदन पर चर्चा करने के लिए तैयार है लेकिन सदस्यों ने अध्यक्ष की बातों पर ध्यान नहीं दिया और वे हंगामा करते रहे।

सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विपक्ष की दस पार्टियां बैंक स्कैंडल, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और कावेरी मुद्दे पर चर्चा कराना चाहती है। संसदीय कार्य मंत्री विजय गोयल ने यह भी कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है। उसके बावजूद सदस्यों ने हंगामा जारी रखा, श्री नायडू ने कल तक सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया।

Top Stories