VIDEO : ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन की शादी का विडियो वायरल

VIDEO : ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन की शादी का विडियो वायरल
Click for full image

रियाद : ईरान में 17 साल की उम्र में अल-क़ायदा चरमपंथी समूह के मास्टरमाइंड ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन के  शादी का वीडियो हम दिखा रहे हैं। इस क्लिप में सीआईए द्वारा एबटाबाद फाइलों के संबंध में जारी नवीनतम दस्तावेजों में से एक है जो अल अरबिया को प्राप्त हुआ है। कहा जाता है कि छोटे बिन लादेन ने अल-कायदा के दूसरे कमांडर और मौजूदा नेता आयमान अल-जवाहिरी के बेटे अब्दुल्ला अहमद अब्दुल्ला की बेटी, अबू मोहम्मद अल-मसरी” से विवाह किया था।

हमजा बिन लादेन की शादी 2005 में आयोजित किया गया था, अनुमान लगाया गया है की 11 सितंबर के हमलों के चार साल बाद और एक ही समय जब अल कायदा के नेताओं ने ईरान में शरण मांग की थी उसकी वक़्त की यह फुटेज है। वीडियो में अल-कायदा के नेताओं के एक समूह को दिखाया जो अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद सूची में सूचीबद्ध हैं, जिसमें मोहम्मद शॉकी अल इस्लामबौली शामिल हैं, मिस्र के दिवंगत राष्ट्रपति अन्वर सादात के हत्यारे के भाई, कुवैती सुलेमान अबू अल-ओसामा बिन लादेन और पूर्व अलकायदा के प्रवक्ता सैफ अल-अदल के साथ-साथ शामिल थे।

अल घाती जो फातिमा बिन लादेन के पति है, जो शादी के वीडियो में दिखने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा था लेकिन कंधार में उनकी उपस्थिति के दौरान ओसामा बिन लादेन और आइमन अल-जवाहिरी के साथ जरूर दिखने की कोशिश कर रहा था।

हमजा बिन लादेन सहित उसके कई भाई भी थे, जो ईरान से निकलने के बाद वजीरिस्तान में ड्रोन हमले से मारे गए थे। वह अपने भाई हमजा को वीडियो में बताता है: “शादी करने के लिए नौवां भाई हमजा” वीडियो में शादी को दो जगहों में भी दिखाया है, पहला मस्जिद के अंदर है और फिर उस परिसर में जहां ईरानी क्रांतिकारी गार्ड्स द्वारा चुना गया था।

Top Stories