OSCAR AWARDS 2020: जानिए, किसे मिला सबसे बड़ा अवार्ड?

OSCAR AWARDS 2020: जानिए, किसे मिला सबसे बड़ा अवार्ड?

हॉलीवुड में दिए जाने वाले सबसे बड़े सम्मान ऑस्कर अवॉर्ड 2020 के लिए खिताब दिए गए। 92वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ फिल्म जैसे विभिन्न नोमिनेशन हो चुके हैं।

 

हरिभूमी पर छपी खबर के अनुसार, 92 वें ऑस्कर अवार्ड में अभिनेता ब्रैड पिट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और लारा डर्न को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर अवॉर्ड जीता है।

 

ऑस्कर अवार्ड्स 2020 लाइव फिल्म ‘जोकर’ के लिए वॉकिन फीनिक्स चुने गए बेस्ट एक्टर जोआक्विन फ़ीनिक्स को फिल्म जोकर के लिए बॉट एक्टर का अवॉर्ड मिला।

 

 

92 वें ऑस्कर अवार्ड में अभिनेता ब्रैड पिट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और लारा डर्न को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर अवॉर्ड

 

बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर ‘आय एम गोना लव मी अगेन (रॉकेटमैन)’ ने जीता पैरासाइट ने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म जीती है।

 

 

ऑस्कर के लिए नामांकित होने वाली पहली दक्षिण कोरियाई फिल्म बन गई। कजु हिरो, ऐनी मॉर्गन और विवियन बेकर ने बॉम्बशेल के लिए सर्वश्रेष्ठ मेकअप और हेयरस्टाइल का अवॉर्ड जीता।

 

माइकल मैकसकर और एंड्रयू बकलैंड ने फोर्ड वी फेरारी के लिए ऑस्कर जीता रोजर डीकिन्स ने दूसरी बार ये ऑवर्ड अपने नाम किया। मार्क टेलर और स्टुअर्ट विल्सन ने विश्व युद्ध पर आधारित फिल्म 1917 के लिए सर्वश्रेष्ठ साउंड मिक्सिंग के लिए ऑस्कर जीता

 

Top Stories