Thursday , August 16 2018

पुलिस की बेशर्मी : महिला ने असहज रूप से पुलिस के सामने पुलिस स्टेशन में बच्चे को जन्म दिया

नैरोबी – एक महिला को पुलिस स्टेशन पर बिना किसी सहायता के असहज रूप से बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर होना पड़ा। तंजानिया में अधिकार समूहों ने शनिवार को पुलिस के इस व्यवहार की आलोचना की।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 26 वर्षीय अमिना राफेल मबुन्दा को 2 जून की शाम को किलोम्बेरो के पूर्वी जिले में अपने घर पर गिरफ्तार किया गया था, स्थानीय मीडिया ने बताया कि अधिकारी उसके पति की तलाश में हैं, उसका घर गया था चूंकि पुलिस को चोरी का बेड खरीदने का उसपर संदेह किया था।।

मवानाची दैनिक समाचार पत्र के अनुसार,गर्भवती मबुन्दा अस्पताल ले जाने के लिए कहा लेकिन उसका अनुरोध पुलिस ने ठुकरा दिया। अंततः उसने रात के मध्य में पुलिस स्टेशन के सामने लॉन पर बच्चे को जन्म दिया।

क्षेत्रीय पुलिस कमांडर ने इस मामले की पुष्टि की, जिन्होंने कहा कि जांच चल रही है।

मबुन्दा के कथित उपचार में तंजानिया अधिकार समूहों को परेशान किया गया था। तंजानिया के कानूनी और मानवाधिकार केंद्र के प्रमुख हेलेन किजो-बिस्मिबा ने ट्विटर पर कहा, “पुलिस बल पर शर्म आती है।”

उन्होंने कहा “किसी और द्वारा किए गए दंड के उल्लंघन के लिए किसी को कैसे गिरफ्तार किया जा सकता है? और उन्हें कैसे नहीं पता चला कि वह जन्म देने वाली थी? अगर पुलिस स्टेशन में उसकी मृत्यु हो गई होती तो क्या होता?”

महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ संस्थाओं ने एक बयान जारी किया कि महिला की जिंदगी कैसे खतरे में पड़ गई थी। “यह घटना पुलिस द्वारा क्रूरता और अपमान के अधीन लोगों की सूची में शामिल है।”

TOPPOPULARRECENT