सऊदी अरब : 800 से अधिक विदेशी पत्रकार हज यात्रा को कवर करेंगे

सऊदी अरब : 800 से अधिक विदेशी पत्रकार हज यात्रा को कवर करेंगे
Click for full image

जेद्दाद। सऊदी अरब के मीडिया मामलों के मंत्री ने घोषणा की है कि 800 से अधिक विदेशी पत्रकार इस साल हज यात्रा को कवर करेंगे।

अरब न्यूज़ के अनुसार, इसके अलावा, यहां 151 मीडिया संस्थानों और 27 अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क के लिए सुविधाएं प्रदान की गई हैं, जबकि 10 भाषाओं में छह आधिकारिक प्रसारण और समाचार बुलेटिन और हज पर दैनिक कार्यक्रम दिखाएंगे।

अल-आलद ने किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के निरंतर प्रयासों के लिए दुनिया भर से आये हज यात्रियों के लिए सर्वोत्तम सेवाएं और सुरक्षा प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब इस मजहबी इबादत को अदा करने के लिए आये सभी मुसलमानों का स्वागत करता है।

अल-आलद ने हज यात्रा को कवर करने के लिए स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया प्रतिनिधियों को प्राप्त करने की तैयारी पर एक ब्रीफिंग के दौरान अपनी टिप्पणियां की।

उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने मक्का में सात मीडिया केंद्र और पवित्र स्थलों को राज्य के अंदर और बाहर से पत्रकारों और मीडिया कर्मियों की सेवा करने के लिए सुसज्जित किया है।

छह भाषाओं में हज सीज़न को कवर करने के लिए सोलह डिजिटल चैनल काम करेंगे।

मंत्रालय ने पिछले साल संचार मीडिया इंटरनेशनल सेंटर और ट्विटर पर अपने खाते को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के साथ संबंध बढ़ाने और वैश्विक दर्शकों के लिए एक और खुली नीति के लिए लॉन्च किया था।

इसने कई भाषाओं, मुख्य रूप से अंग्रेजी, फ्रेंच और जर्मन में घटनाओं, तथ्यों और मानवीय कार्यों और सेवाओं पर जानकारी और दस्तावेज़ डेटा प्रसारित करना भी शुरू किया।

Top Stories