Friday , November 24 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा के ‘सांस्कृतिक राष्ट्रवाद’ की वजह से दलित और मुसलमान मारे जाते हैं: ओवैसी

भाजपा के ‘सांस्कृतिक राष्ट्रवाद’ की वजह से दलित और मुसलमान मारे जाते हैं: ओवैसी

हैदराबाद से लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गौरक्षा के नाम पर देश के दलितों और अल्पसंख्यकों पर हो रही हिंसा के मामले में केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर हमला बोला।

ओवैसी का कहना है कि बीजेपी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को नहीं छोड़ेगी, तब तक देश में दलित और मुस्लिम ऐसे ही मारे जाते रहेंगे।

मोदी सरकार धर्म की विचारधारा को लेकर ही सत्ता में आई थी। जिसकी हमारे संविधान में कोई जगह नहीं है। जब तक बीजेपी इस विचारधारा के साथ चलेगी, तब तक देश में मोब लिंचिंग नहीं बंद हो सकेगी।

केरल, कर्नाटक और बीजेपी शासित राज्यों में दलित और मुस्लिम हर पल असुरक्षित महसूस करते हैं। क्योंकि यहीं पर सबसे ज्यादा दलितों और मुस्लिमों को निशाना बनाकर मारा जा रहा है।

इस मामले में बात करते हुए ओवैसी ने अलीगढ़ की घटना की उदारहण दी, जब नजीमुल हसन को ट्रैन में बुरका पहन कर सफर करने के मामले में रेलवे पुलिस ने पकड़ा था। उन्होंने कहा की डर के साये में जी रहे मुसलमान बुरका पहन कर घूमने को मजबूर हो रहे हैं।

इसके साथ ओवैसी ने देश के हिन्दुओ से देश की परंपरा को बचाने के लिए आगे आने की अपील की। ओवैसी ने कहा कि आप भी आगे आकर देश को हिंदुत्व से बचाएं। क्योंकि हमारी लड़ाई हिंदुत्व से है, हिन्दुइस्म से नहीं।

Full speech AIMIM President Barrister Asaduddin Owaisi Speech on Mob Lynching & Violence in the Country || Parliament Monsoon Session.

Posted by Asaduddin Owaisi on Monday, July 31, 2017

TOPPOPULARRECENT